Cristiano Ronaldo faces $1bn lawsuit over Binance ads

Cristiano Ronaldo faces $1bn lawsuit over Binance ads – फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बिनेंस के प्रचार को लेकर अमेरिका में क्लास एक्शन मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है।

वादी का दावा है कि उनकी मंजूरी ने उन्हें घाटे में निवेश करने के लिए प्रेरित किया।

वे $1 बिलियन (£790 मिलियन) की “पर्याप्त राशि” के हर्जाने की मांग कर रहे हैं।

बीबीसी ने टिप्पणी के लिए रोनाल्डो की प्रबंधन कंपनी और बिनेंस दोनों से संपर्क किया है।

नवंबर 2022 में, बिनेंस ने रोनाल्डो के साथ साझेदारी में “सीआर7” अपूरणीय टोकन (एनएफटी) के अपने पहले संग्रह की घोषणा की, जिसके बारे में फुटबॉलर ने कहा कि यह प्रशंसकों को “सभी वर्षों के समर्थन के लिए” पुरस्कृत करेगा।

एनएफटी आभासी संपत्तियां हैं जिन्हें खरीदा और बेचा जा सकता है, लेकिन उनका अपना कोई वास्तविक दुनिया का रूप नहीं है – दूसरे शब्दों में वे केवल डिजिटल रूप में मौजूद हैं। आम तौर पर, इनका उपयोग किसी ऑनलाइन चीज़ के स्वामित्व की पहचान करने के लिए किया जाता है, जैसे कोई छवि या वीडियो।

“CR7” का मतलब रोनाल्डो के शुरुआती अक्षर और शर्ट का नंबर है और इसका उपयोग जूते से लेकर इत्र तक कई उत्पादों पर ब्रांडिंग के रूप में किया जाता है, जिसने उन्हें पृथ्वी पर सबसे अमीर एथलीटों में से एक बनाने में मदद की है।

साझेदारी की घोषणा करते हुए एक सोशल मीडिया वीडियो में रोनाल्डो ने निवेशकों से कहा कि “हम एनएफटी गेम को बदलने जा रहे हैं और फुटबॉल को अगले स्तर पर ले जाएंगे।”

Leave a comment

Translate »